इस नए फीचर से Whatsapp पर डिलीवर हो चुके मैसेज भी कर सकेंगे डिलीट - News everytimes

Latest

Adsence

adsence

Monday 18 September 2017

इस नए फीचर से Whatsapp पर डिलीवर हो चुके मैसेज भी कर सकेंगे डिलीट

नई दिल्ली: व्हाट्स ऐप पर हम हर रोज ढेरों मैसेज लोगों को फॉरवर्ड करते हैं लेकिन कभी-कभार गलती में हम कोई ऐसा मैसेज किसी शख्स को भेज देते हैं जो उसे नहीं भेजना चाहिए था. कई बार ये बेहद फूहड़ और अश्लील भी होते हैं ऐसे में आपको शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है, लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब व्हाट्स ऐप पर मैसेज डिलीवर होने के बाद भी उसे डिलीट किया जा सकता है. 
व्हाट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने जा रहा है जब आप मैसेज भेजने के बाद उसे डिलीट कर सकेंगे. लंदन के एक ट्वीटर अकाउंट WABetaInfo की ओर से एक खुलासा किया गया है कि व्हाट्स ऐप जल्द Delete For Everyone  के नाम से फीचर ला रहा है, जो आपको इस तरह की शर्मिंदगी से बचा लेगा. इसे अनेबल करने के बाद आपको मैसेज भेजने के बाद उसे डिलीट करने के लिए 5 मिनट का समय मिलेगा.  अगर 5 मिनट से ज्यादा समय हुआ तो फिर ऐसा करना संभव नहीं होगा. 
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर से हर तरह के मैसेज, इमेज, वीडियोज़, डॉक्यूमेंट्स और स्टेट्स डिलीट किए जा सकेंगे.  इसके साथ एक शर्त ये भी है कि सामने वाला शख्स आपके मैसेज को खोलकर देख न पाए अन्यथा ऐसा करना नामुमकिन होगा. इस फ़ीचर को पहले 'रिकॉल' कहा जा रहा था. माना जा रहा है जल्द ही Delete for Everyone फ़ीचर नए अपडेट के साथ आपको मिल जाएगा.  हालांकि व्हाट्स ऐप की ओर से अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. 

No comments:

Post a Comment